दुनिया की सबसे वजनी महिला ने सर्जरी से पहले घटाया 100 किलो वजन

0
24

दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद के का वेट कम हो रहा है. मुंबई में इलाज शुरू हो चुका है. करीब एक महीने के बाद उनके वजन में लगातार कमी देखी जा रही है. अभी सर्जरी नहीं हुई है पर उनका वजन 120 किलो कम हो चुका है. डॉक्टर इसे बेहतर संकेत मान रहे हैं. वहीं, लगातार वजन घटने से इमान की दिनचर्या भी सुधर रही है. अब वे खुद से उठ-बैठ सकती हैं.

क्यों इमान को पड़ी इलाज की जरूरत

मिस्र से मुंबई के अस्‍पताल सैफी हॉस्‍प‍िटल पहुंची इमान अहमद को दुनिया की सबसे वजनी महिला माना जाता है. एक वक्त में उनका वजन 450 किलो से ज्यादा था. करीब एक महीने पहले वे मुंबई आईं.

हॉस्पिटल लाने के लिए करनी पड़ी थी मशक्कत

इमान को बड़ी मुश्किल से हॉस्पिटल लाया गया था. जब वे मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थीं तो उन्हें उतारने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी थी. एंबुलेंस की जगह ट्रक जैसे वाहन से उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था.

MRI में नहीं हो पा रही हैं फिट, इसलिए रुकी है सर्जरी

सैफी अस्‍पातल के डॉक्‍टर्स ने कहा है कि अभी उनकी bariatric सर्जरी किया जाना बाकी है. उम्‍मीद है कि अगले माह तक वे एमआरआई मशीन में फिट होने लायक हो जाएंगी.

कौन हैं इमान अहमद?

गौरतलब है कि जन्‍म के वक्‍त इमान अहमद का वजन 5 किलोग्राम था. 11 साल की उम्र से उनका वजन अचानक बढ़ने लगा. इसकी वजह से उन्‍हें कई बीमारियों ने घेर लिया और अगले 25 साल तक इमान अपने घर से बाहर नहीं निकल पाईं. अब इमान 36 साल की हैं और उन्‍हें डायबिटीज, किडनी डिस्‍ऑर्डर, हाइपरटेंशन, थाइरॉयड, वाटर रिटेंशन, ऑब्‍स्‍ट्रक्‍ट‍िव और फेफड़ों की बीमारी है.अगर उनका वजन कम नहीं हुआ तो जीवन भी खतरे में पड़ सकता है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here